क्या सलमान खान गारंटी दे सकते हैं कि पाकिस्तानी कलाकारों में कोई भी आईएसआई के लिए काम नहीं कर रहा है?

30 सितंबर 2016

salman-supporting-pak-artists_fotor

आज फिल्म अभिनेता सलमान खान ने पाकिस्तानी कलाकारों का पक्ष लिया। कई समाचार चैनलों ने दिखाया कि सलमान खान ने एमएनएस द्वारा दी गई पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़ देने की धमकी के विषय में पूछे जाने पर कहा-“वे (पाकिस्तानी कलाकार) कलाकार हैं, टेरेरिस्ट नहीं”। प्रथम दृष्टि में तो ये कहा जा सकता है कि पाकिस्तानी कलाकार मात्र कलाकार हैं, आतंकवादी नहीं, किन्तु क्या वे गारंटी दे सकते हैं कि उनमें से कोई भी आईएसआई के संपर्क में नहीं है?

विभिन्न समाचार चैनलों पर हुई चर्चाओं में भी तथाकथित उदारवादी प्रगतिशील विचारकों ने भी अपने विचार दिये कि पाकिस्तानी कलाकार मात्र कलाकार हैं, कोई आतंकवादी नहीं, इसलिए उन्हे भारत में काम करने देना रहना चाहिए। किन्तु कौन इस बात की गारंटी दे सकता है कि कोई भी कलाकार आईएसआई से संपर्क में नहीं है या उसके लिए काम नहीं कर रहा है? जब टीवी एंकर द्वारा ये पूछा गया कि ये पाकिस्तानी कलाकार उरी हमले की निंदा क्यों नहीं करते तो इन्ही उदारवादी विचारकों के हास्यदपद कथन सामने आए कि इन कलाकारों को पाकिस्तान में पीछे अपने परिवारों का डर होगा कि कहीं उन्हे कोई हानि न पंहुचा दे। तो अब प्रश्न ये उठता है कि इन विचारकों को पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में रहने और पाकिस्तान में उनके परिवारों की अधिक चिंता है अथवा उरी में बलिदान हुए भारतीय सैनिकों और उनके परिवारों की?।

अगर भारत में उपस्थित पाकिस्तानी कलाकारों से पूछा जाए कि क्या वे पाकिस्तानी सेना के साथ हैं या विरोध करते हैं तो वे निश्चित रूप से पाकिस्तानी सेना के साथ ही खड़े होंगे। और ये भी सर्वज्ञ है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों के पीछे पाकिस्तानी सेना का हाथ है। तो क्या अब पाकिस्तानी कलाकार अप्रत्यक्ष रूप से आतंकवादियों का समर्थन नहीं कर रहे होंगे? मुझे नहीं लगता कि इस प्रश्न का उत्तर देने का किसी में सामर्थ्य है। सामर्थ्य है तो मुझे प्रतीक्षा रहेगी।

लेखक-जितेंद्र खुराना

jitender

www.JitenderKhurana.com

Twitter-@JkOnMission, 

Disclaimer: The facts and opinions expressed within this article are the personal opinions of the author. www.HinduAbhiyan.com does not assume any responsibility or liability for the accuracy, completeness, suitability, or validity of any information in this article. 
Like our Facebook Page- https://www.facebook.com/HinduJagranAbhiyan/

https://twitter.com/HinduAbhiyanCom

Buy Book of the week by Clicking on it NOW!.



Written By

जितेंद्र खुराना HinduAbhiyan.com के संस्थापक और हिन्दू जागरण अभियान के संयोजक हैं। Disclaimer: The facts and opinions expressed within this article are the personal opinions of the author. www.HinduAbhiyan.com does not assume any responsibility or liability for the accuracy, completeness, suitability, or validity of any information in this article.

loading...