क्षत्रियों के स्वाभिमान के लिए हिन्दू जागरण अभियान की क्षत्रिय परिषद से जुड़ें

HinduAbhiyan.com का न्यूज़लेटर सब्सक्राईब करने के लिए यहाँ क्लिक करें

ईश्वरीय वाणी वेदों ने वैज्ञानिक दृष्टिकोण से मनुष्यों को चार वर्णो मे बनाया है और उन्हे उनकी रुचि व गुण अनुसार कार्य दिया है। साथ ही ये भी निश्चित किया है कि सभी वर्ण अपना अपना कार्य करते हुए मोक्ष की ओर अग्रसर हों।

किन्तु घटिया राजनीति और हिंदुओं के विरुद्ध होने वाले षडयंत्रो के कारण हिंदुओं के सभी वर्णों का शोषण हो रहा है। क्षत्रियों के साथ होने वाले पक्षपातों के विरुद्ध सशक्त आवाज़ उठाने के लिए हिन्दू जागरण अभियान के अंतर्गत क्षत्रिय परिषद का गठन किया गया और इसे राष्ट्रव्यापी रूप दिया जा रहे है।

हिन्दू जागरण अभियान राष्ट्रीय मीडिया द्वारा पहचाना और सम्मानित संगठन है। संगठन का प्रतिनिधित्व भारत के सभी बड़े न्यूज़ चैनल जैसे ज़ी न्यूज़, न्यूज़ इंडिया 18, एबीपी न्यूज़, सुदर्शन न्यूज़, न्यूज़ 24, समाचार प्लस, रिपब्लिक न्यूज़ और अन्य चैनलों पर हिन्दू धर्म से संबन्धित चर्चाओं में संगठन के अध्यक्ष श्री जितेंद्र खुराना द्वारा किया जाता है।

क्षत्रिय परिषद के लिए भारत के प्रत्येक राज्य, प्रत्येक ज़िले, तहसील, ब्लॉक से क्षत्रियों को जोड़ा जाएगा। ज़िला, राज्य और राष्ट्रिय स्तर पर अधिवेशन कर क्षत्रियों के स्वाभिमान के लिए आवाज़ उठाई जाएगी। कोई भी क्षत्रिय किसी भी राजनैतिक विचारधारा अथवा पार्टी का समर्थक हो सकता है, अथवा अराजनैतिक भी हो सकता है। किन्तु क्षत्रिय हित, धर्म हित और भारत हित से प्रेरित होना चाहिए। इसलिए भारत के सभी क्षत्रियों से निवेदन और आग्रह है कि आप सभी अधिक से अधिक संख्या में हिन्दू जागरण अभियान की क्षत्रिय परिषद से जुड़ें।

HinduAbhiyan.com का न्यूज़लेटर सब्सक्राईब करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Buy Book of the week by Clicking on it NOW!.



Written By

loading...