अब ईसाई भी मानते हैं कि ईसाई लड़कियों के साथ लव जिहाद हो रहा है, केरल में आरंभ करी हेल्पलाईन

HinduAbhiyan.com का न्यूज़लेटर सब्सक्राईब करने के लिए यहाँ क्लिक करें

10 जून 2017

अधिकतर हिन्दू संगठन और हिन्दू नेता ही लव जिहाद के विरुद्ध आवाज उठाते रहे हैं, और हिन्दू विरोधी मीडिया व छद्म पंथनिरपेक्षियों द्वारा ऐसे संगठनों को हिन्दू अतिवादी कह कर दुत्कारा जाता रहा है। लव जिहाद का विरोध करने वाले हिन्दू नेताओं और संगठनों को “सांप्रदायिक” तमगा देकर उनकी बात को दबाने का प्रयास होता रहा है। हिन्दू विरोधी मीडिया व छद्म पंथनिरपेक्ष नेता सदा लव जिहाद का विरोध करने वालों को झूठा बोलने का षड्यंत्र करते आ रहे हैं किन्तु उन्होने कभी अनेकों लवजिहाद के उदाहरणों को देखने का प्रयास तक नहीं किया। छद्म पंथनिरपेक्ष राजनेता अल्पसंख्यक तुष्टीकरण नीति के अंतर्गत लवजिहाद को झूठ कहकर हिन्दू लड़कियों की बली देते आ रहे हैं।  किन्तु अब इसी लवजिहाद का विरोध भारत में ही केरल राज्य में वरिष्ठ ईसाई पादरियों ने कर दिया है। और इसे षड्यंत्र कह कर रोकने के लिए ईसाई लड़कियों के लिए एक हेल्पलाइन भी आरंभ करने जा रहा है। हिन्दू समाज के अतिरिक्त ये अब तक का सबसे बड़ा प्रयास होगा।

केरल में एक ईसाई संगठन ईसाई लड़कियों को मुस्लिम युवकों के लव जिहाद से बचाने के लिए एक हेल्पलाईन आरंभ करने वाला है जो राज्य के 14 जिलों मे कार्यरत होगी।

निकट में ही केरल उच्च न्यायालय ने एक हिन्दू लड़की की मानसिक स्थिति और मुस्लिम लड़के के ईस्लामिक स्टेट से संबंध होने के कारण उनके विवाह को अमान्य कर दिया था। इस लड़की ने धर्मांतरण भी कर लिया था।

इस पर ईसाई हेल्पलाईन के संयोजक रंजीत अब्राहम थॉमस ने कहा है कि “जिन लोगों ने केरल उच्च न्यायालय के निर्णय के विरुद्ध प्रदर्शन किया, उन्होने हड़ताल भी करने का दुस्साहस किया। इससे उन्हे लड़कियों को लव जिहाद के षड्यंत्र से बचाने के लिए ये हेल्पलाईन बनाने की प्रेरणा मिली”। उन्होने ये भी कहा कि मुस्लिम युवकों के लव जिहाद के षड्यंत्र में फसने वाली ईसाई लड़कियों की संख्या हिन्दू लड़कियों से कम है।

मलंकारा ओर्थोदोक्स इंडिपेंडेंट सीरियन चर्च, सैंट जुड़े दायरा के मेट्रोपॉलिटन मेथयूस मार ग्रेगरीऔस इसके प्रमुख संरक्षक हैं। मेट्रोपॉलिटन द्वारा प्रकाशित विज्ञप्ति में ईसाई लड़कियों को मुस्लिम अतिवादियों से दूर रहने को कहा गया है जो उन्हे प्रेम जाल में फसाकर षड्यंत्र कर रहे हैं।

थॉमस ने कहा है कि मल्लापुरम जिले के पादरी सहायता करने में बहुत रुचि ले रहे हैं। जो लड़कियां क्षेत्र के चार अस्पतालों में पड़ और काम कर रही हैं उनके इस षड्यंत्र में फसने के अधिक अवसर हैं। अतिवादी उन लड़कियों को निशाना बनाते हैं जो किराए पर रहती हैं। निकट की घटनाओं में मुस्लिम लड़कियों का भी धर्मांतरण कराने में योगदान दिखाई दिया है जो मीडिया ने नहीं दिखाया है।

ये संगठन केरल के 14 जिलों में हेल्पलाईन आरंभ करेगा जिसमे विशेषकर लड़कियों के लिए दो नंबर होंगे।

अँग्रेजी स्त्रोत- http://newsable.asianetnews.tv/kerala/kerala-christian-group-opens-helpline-against-love-jihad

HinduAbhiyan.com का न्यूज़लेटर सब्सक्राईब करने के लिए यहाँ क्लिक करें

Buy Book of the week by Clicking on it NOW!.

Written By

जितेंद्र खुराना HinduAbhiyan.com के संस्थापक और हिन्दू जागरण अभियान के संयोजक हैं। Disclaimer: The facts and opinions expressed within this article are the personal opinions of the author. www.HinduAbhiyan.com does not assume any responsibility or liability for the accuracy, completeness, suitability, or validity of any information in this article.

loading...