हिन्दुओ से अधिक अल्पसंख्यकों को मिलेगा मोदी सरकार के नए आरक्षण कानून का लाभ

ईमेल सब्सक्राइब करे और प्रतिदिन पाएँ उत्कृष्ठ लेख!



मोदी जी और भाजपा समर्थक नए आरक्षण कानून पर मोदी सरकार की प्रशंसा करने में व्यस्त हैं कि कोई तो आया जिसने आर्थिक आधार पर आरक्षण दिया। हर बात पर अपने नेता का गुणगान करना चापलूसी से अधिक कुछ नहीं होता। जबकि नेता और सरकार के निर्णय का अवलोकन भी किया जाना चाहिए।

मोदी जी के समर्थक मोदी जी को हिन्दुत्व का समर्थक मानते हैं। किन्तु इसका भी आंकलन होना चाहिए कि मोदी जी हिंदुवादी हैं भी अथवा नहीं।

अब इस नए आरक्षण कानून की बात करें तो जनसंख्या गणना के आधार पर हिंदुओं से अधिक अल्पसंख्यकों को ही इस नए आरक्षण कानून का लाभ मिलेगा।

इस तथ्य को HinduAbhiyan.com  के संस्थापक और हिन्दू सामाजिक कार्यकर्ता जितेंद्र खुराना जी ने अपने लेख में सरकारी आंकड़ों से प्रमाणित किया है।

सत्य ये है कि मुख्यतः सभी अल्पसंख्यकों सहित अन्य 20.2% & साधारण श्रेणी के मात्र 14.3%हिन्दू  इस नए आरक्षण के अधिकारी बनेंगे और इस आरक्षण का लाभ ले पाएंगे।

ये नया आरक्षण कानून भी पिछली सरकारों के अल्पसंख्यकवादी निर्णयों जैसा ही है जिसे मोदी जी और भाजपा समर्थक झूठ बोल कर सवर्णों के हित का निर्णय बोल रहे हैं।

जितेंद्र खुराना जी के इस लेख को नीचे लिंक पर क्लिक कर पड़ सकते हैं।

https://www.jitenderkhurana.com/2019/01/Its-not-Sawarn-Reservation-Bill-but-Minority-Reservation-Bill.html

जितेंद्र खुराना जी को फेस्बूक पर www.facebook.com/iJitenderKhurana और टिवीटर पर @iJKhurana फॉलो कर उन्हे अपनी प्रतिक्रियाएँ भी दे सकते हैं।

ईमेल सब्सक्राइब करे और प्रतिदिन पाएँ उत्कृष्ठ लेख!


Buy Book of the week by Clicking on it NOW!.



Written By

loading...

7 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *